Friday, August 31, 2007

बिटिया के ब्याह की अग्रिम मनुहार

प्रियजन;
ईश्वर की असीम अनुकम्पा और आपके शुभाशीष से हमारी बिटिया............के शुभ-विवाह की अग्रिम मनुहार प्रेषित करते हुए असीम प्रसन्नता हो रही है. ................(शहर का नाम) निवासी श्रीमान / श्रीमती.....................(समधी/दुल्हे के पिता - माता का नाम) ने अपने चिरंजीव ...............(दुल्हे का नाम) की जीवन संगीनी और अपने परिवार की कुलवधू के रूप में ............(बेटी का नाम) को चुना है. अपने परिवार के लिये निश्चित रूप से यह प्रसन्नता की घड़ी है जब बिटिया को एक सुसंकृत परिवार मिलने जा रहा है. मन में समाई खु़श ख़बर को आपके साथ बाँटते हुए ऐसा लग रहा है जैसे अपने घर-आँगन में शहनाई के स्वर अभी से गूँज उठे हों.

आप तक यह शुभ समाचार इसलिये भी प्रेषित कर रहे हैं कि कृपापूर्वक अभी से आप अपने व्यावसायिक और पारिवारिक कार्यक्रमों को ....../........./...........(यहाँ ब्याह की तारीख़ लिखें) के अनुसार सुनिश्चित कर लें . शुभ शगुन एक दिन पूर्व ही प्रारंभ हो जाएंगे.आपको आना है....दुल्हे राजा को बधाना है......काम-काज सम्हालना है और बिटिया की विदा बेला तक साथ रहना है.आप पास में रहे तो बिटिया की विदा की पीड़ा शायद कुछ कम हो सके. थोड़ा लिखा है पूरा जानना...........(आपके गृह-नगर या जहाँ से शादी कर रहे हों उस शहर का नाम) प्रवास कार्यक्रम की पुष्टि से यहाँ सुचारू प्रबंध हो सकेंगे.
तो आ रहे हैं न.....?
परिवार में बुज़ुर्गों को हमारा वंदन और छोटों को दुलार.
आपके अपने...


(यहाँ अपना नाम लिखें)
निवास का पता
संस्थान का नाम

6 comments:

अजित वडनेरकर said...

बहुत ही सुंदर। एकदम अभिनव पहल। बधाई आपको...

Udan Tashtari said...

शादी कब की है???? इतनी दूर से आयें और आप खाली स्थान बिना भरे बैठे हंस रहे हों वो तो न चल पायेगा. बताओ भाई!!!

Anita kumar said...

बहुत अच्छी पहल्। शादी बेटे की भी तो होती है, उसके लिए कोई मनुहार पत्र नहीं लिखना पड़ता क्या, वो भी जल्द से जल्द सुझाये तो आभारी रहेगें

Unknown said...

bahut achha laga aap se anuroodh hai ki our bhi achhe nimantran patrika matter bano our post kro.

arun

Blogger said...

badi hi marmik pati likhi hai aap ne.


Hindi jokes

Unknown said...

एक सेवानिवृति पर स्नेहभोज का निमंत्रण पत्र फॉर्मेट भेजिए सर